घर > समाचार > उद्योग समाचार > क्या आप जानते हैं कि कैसे पीना.....
News Products
हमसे संपर्क करें
गुआंगज़ौ जेटी इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड कंपनी
तल 2 बिल्डिंग 2, टियांलिंग इंडस्ट्री टाउन, जिआहे स्ट्रीट, बायुन जिला, गुआंगज़ौ, चीन। टेलीः 0086-020-36459972
ईमेल: sanieleung@dor-medex.com
वेबसाइट: EN.dor-medex.comअब संपर्क करें

समाचार

क्या आप जानते हैं कि कैसे पीना है?

  • लेखक:sanie
  • स्रोत:medexpro
  • पर रिलीज:2018-06-11
क्या आप जानते हैं कि कैसे पीना है?


बच्चों के लिए उपयुक्त पेयजल का स्वस्थ तरीका क्या है?
स्वाभाविक रूप से ठंडा पानी युवा बच्चों के लिए सबसे अच्छा पेय है। 1-3 वर्ष की उम्र के बच्चे को रोजाना वजन प्रति किलो 125 मिलीलीटर पानी की आवश्यकता होती है, पूरे दिन के लिए कुल पानी की आवश्यकता 1250 से 2000 एमएम है। स्वाभाविक रूप से ठंडा पानी बच्चों के लिए सबसे उपयुक्त पेय है, लेकिन बच्चे को थोड़ी बार पीने के लिए पानी पीने के लिए पानी की प्रतीक्षा न करें।

मर्जी गर्भवती महिला ज्यादा पानी पियो?
गर्भावस्था के दौरान, भ्रूण गर्भवती महिला के मूत्राशय पर एक निश्चित मात्रा में दबाव पैदा करेगा, इसलिए गर्भवती महिला को हर बार ज्यादा पानी नहीं पीना चाहिए।
प्रति दिन केवल 1000 एमएल से 1500 एमएल पानी पीएं। गर्भावस्था के बाद के चरणों में, शरीर पर तनाव के मामले में 1000 एमएल के पानी के सेवन को नियंत्रित करने की सलाह दी जाती है। यह सिफारिश की जाती है कि गर्भवती महिलाएं उच्च गुणवत्ता वाला थर्मॉस कप तैयार करें 300-450 मिलीमीटर की मात्रा, और दिन में 3-5 कप पानी सुनिश्चित करें, जो न केवल detoxification और पसीना को बढ़ावा दे सकता है, बल्कि शरीर को दबाव भी नहीं ला सकता है।

खाने के दौरान पानी नहीं पीना चाहिए?
आमतौर पर यह माना जाता है कि पीने का पानी पाचन रस को पतला कर सकता है, जो पाचन के अनुकूल नहीं है। दरअसल, पानी पोषक रूप से अच्छा विलायक होता है, जो शरीर को मैक्रोमोल्यूल्स, प्रोटीन, वसा आदि के साथ प्रतिक्रिया दे सकता है। इसे समाधान या इंटरफ़ेस में आसानी से किया जा सकता है, और पाचन एंजाइमों की गतिविधि के लिए भी अनुकूल है। सही ढंग से खाने पर पानी जोड़ें, सूप सूप चम्मच भोजन में वृद्धि हो सकती है हानिकारक नहीं है लेकिन पचाने के लिए फायदेमंद है।

क्या खाली पेट पर पानी पीना अच्छा है?

बेशक, पीने के पानी किसी भी समय उपलब्ध है, और केवल प्यास पीते हैं जब प्यास अक्सर प्यास बुझा सकती है, मदद नहीं करती है। पानी पीने का सबसे प्रभावी तरीका इसे खाली पेट पर पीना है। पानी सीधे पाचन तंत्र से बह जाएगा और शरीर द्वारा अवशोषित किया जाएगा। खाने के बाद पीने का पानी आपके पेट के लिए खाली पेट पर पीने के पानी के रूप में अच्छा नहीं है। कोशिश करो।


सम्बंधित खबर

संपर्क: sanieleung@dor-medex.com