घर > समाचार > उद्योग समाचार > इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर
समाचार
उद्योग समाचार
नई उत्पाद जारी
उत्पाद समाचार
कंपनी समाचार
संपर्क करें
गुआंगज़ौ जेटी इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड कंपनी
तल 2 बिल्डिंग 2, टियांलिंग इंडस्ट्री टाउन, जिआहे स्ट्रीट, बायुन जिला, गुआंगज़ौ, चीन। टेलीः 0086-020-36459972
ईमेल: sanieleung@dor-medex.com
वेबसाइट: EN.dor-medex.com अभी संपर्क करें

petbrush उपयोगकर्ता पुस्तिका

उपयोगकर्ता गाइड विषयसूची पृष्ठ सं 1। परिचय .....

Common types of pet dogs.

teddy A teddy is actually a poodle. The distinguished guest is a French breed, once used as a waterfowl, and the species reached its peak in the 19th ...

सबसे सुविधाजनक पालतू टूथब्रश अब कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए मजबूर नहीं है

हर दिन अपने दांतों को ब्रश करना एक कठिन काम है, न कि घर पर अपने कुत्ते के दांतों को ब...

बुद्धिमान नए पालतू जानवर, फैशन अनुभव

और हमेशा अच्छे शब्दों को खाने में सक्षम होना चाहते हैं, अच्छा मुंह सबसे महत्वपूर्ण ...

सभी प्रकार के "स्मार्ट" प्ले के चम्मच जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं?

खुफिया बुद्धि की आज की बड़ी ज्वार में, खुफिया चम्मच एक तरह का फैशन बन गया है, खुफिया ...

आपके पास किस प्रकार का थर्मामीटर है? कौन सा सटीक, सुविधाजनक और सुरक्षित है?

                    थर्मामीटर का प्र...

बेसल बॉडी तापमान परीक्षण

बेसल बॉडी तापमान (बीबीटी) मध्य में अंडाशय के दिन के साथ दो चरण होते हैं। बीबीटी ओव्य...

शीर्ष गुणवत्ता सटीकता कान थर्मामीटर

जेटी 3003 कान थर्मामीटर उत्पाद सुविधा स्वचालित माप सुपर आकार एलसीडी चिल्लाओ बज़ज़र ...

थर्मामीटर को अंडाशय के लिए ध्यान दिया जाना चाहिए

ध्यान देने योग्य तीन बातें: 1. तापमान जब आप जागते हैं: बस जागते हैं, शरीर का उपभोग नही...

लोगों को स्वस्थ खाने और उनके नमक के सेवन को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए एक नए बुद्धिमान चम्मच

  लोगों को स्वस्थ खाने और उनके नमक के सेवन को नियंत्रित करने में मदद करने के लि...

समाचार

इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर

sanie medexpro 2018-11-01 16:04:25
इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर में तापमान सेंसर, एक तरल क्रिस्टल डिस्प्ले, एक बटन सेल, एक विशेष एकीकृत सर्किट और अन्य इलेक्ट्रॉनिक घटक होते हैं। यह मानव शरीर के तापमान को तेजी से और सटीक रूप से माप सकता है। पारंपरिक पारा ग्लास थर्मामीटर की तुलना में, इसमें सुविधाजनक पढ़ने, लघु माप समय, उच्च माप सटीकता, स्मृति और बीपिंग प्रॉम्प्ट के फायदे हैं, विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर में पारा नहीं होता है, जो मानव शरीर और आसपास के पर्यावरण के लिए हानिकारक है।

इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर का परिचय


इलेक्ट्रॉनिक शरीर का तापमान

इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर, तापमान के कुछ भौतिक मानकों का उपयोग करते हैं, जैसे प्रतिरोध, वोल्टेज, वर्तमान, आदि, परिवेश के तापमान के बीच संबंध निर्धारित करने के लिए, संख्याओं के रूप में शरीर का तापमान दिखाते हैं।


नुकसान यह है कि प्रदर्शन की शुद्धता इलेक्ट्रॉनिक घटकों और बैटरी बिजली की आपूर्ति जैसे कारकों से प्रभावित होती है, जो ग्लास थर्मामीटर जितनी अच्छी नहीं है।


तापमान के साथ अर्धचालक प्रतिरोध परिवर्तन की विशेषताओं का उपयोग किया जाता है


इतिहास के इस खंड को फोल्ड करें और संपादित करें

चीन में इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर उद्योग की उत्पत्ति 1 99 8 में हुई थी और 10 से अधिक वर्षों से प्रति वर्ष 30% से अधिक की दर से विकास कर रही है। कई बार या 10 गुना से अधिक लाभ मार्जिन, कम नीति बाधाओं और प्रौद्योगिकी बाधाओं ने उद्योग को कई कंपनियों को आकर्षित किया है। वर्तमान में घरेलू 80 से अधिक इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर ब्रांड के आकार से बाहर निकलते हैं, दोनों "ओमन", "बेबी जोड़ी", "गेटवे" उद्योग विदेशी ब्रांड के अग्रणी हैं, में "हायर", "टाइम्स", "यू कंग" भी है, "हूचेन", "अच्छा", "सुरक्षित", "पुनर्वास", "शाही", जैसे कि घरेलू ब्रांडों के तेज़ी से विकास, भविष्य में उद्योग में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे निर्माता निर्माता 50 से अधिक तक पहुंच जाएंगे। क्रमिक मानकीकरण के कारण 200 9 के बाद, इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर उत्पादों के उपभोग बूम के उद्योग के नए दौर के उदय, इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर उत्पाद उद्योग ने तेजी से विकास की अभूतपूर्व अवधि में प्रवेश किया, और बाजार के तेजी से विकास बड़े व्यापार के अवसरों के साथ गर्भवती है।


इस खंड की मूल संरचना को संपादित करने के लिए मोड़ो

तापमान संवेदन सिर, तापमान मापने छड़ी, प्रदर्शन स्क्रीन, स्विच, कुंजी और बैटरी कवर। इलेक्ट्रॉनिक शरीर तापमान संरचना


इस खंड तापमान माप सिद्धांत को संपादित करें

इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर तापमान सेंसर आउटपुट सिग्नल का उपयोग होता है, आउटपुट डिजिटल सिग्नल सीधे, या आंतरिक सिग्नल (एनालॉग सिग्नल) को अंदरूनी एकीकृत सर्किट में कनवर्ट करने के लिए डिजिटल सिग्नल की पहचान हो सकती है, और उसके बाद डिस्प्ले के माध्यम से तरल क्रिस्टल मैट्रिक्स , आदि), डिजिटल ट्यूब, एलईडी डिस्प्ले, डिजिटल तापमान के रूप में और मापा तापमान रिकॉर्ड, उच्च पढ़ें।


इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर का मुख्य तत्व एनटीसी तापमान सेंसर को महसूस करने वाला तापमान है। सेंसर का संकल्प + / - 0.01 ℃ तक हो सकता है, परिशुद्धता + / - 0.02 ℃ तक हो सकती है, 2.8 सेकंड की प्रतिक्रिया गति, 0.1% या उससे कम की बहाव दर में प्रतिरोध (कम से कम के बराबर 0.025 ℃)।


सॉफ्ट बार इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर


इस अनुभाग तापमान सीमा को फोल्ड संपादित करें

32 डिग्री सेल्सियस 43 डिग्री सेल्सियस या 89.6 डिग्री सेल्सियस एफ 109.4 डिग्री फारेनहाइट।


इस खंड को मूल प्रकार संपादित करें

1) कठोर रॉड: एक थर्मामीटर जिसका व्यापक रूप से घर में उपयोग किया जाता है और अक्षीय और मौखिक माप के लिए उपयोग किया जाता है।


2) मुलायम बार प्रकार: मुलायम सिर इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर का फ्रंट एंड लचीला रूप से घुमावदार, बहु-दिशात्मक और मृत कोण के बिना हो सकता है, जो सभी भागों के माप के लिए उपयुक्त है। आम तौर पर, मौखिक, बगल और गुदा के लिए तीन प्रकार के माप तरीकों को अपनाया जा सकता है।


3) pacifier प्रकार: शिशु pacifier इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर शिशुओं की शारीरिक विशेषताओं के अनुसार सावधानीपूर्वक डिजाइन और निर्मित किया गया है। सभी भागों को परिपत्र चाप के साथ डिजाइन किया गया है, वक्रता बच्चे के मुंह पर आधारित है, और सिलिकॉन निप्पल में तापमान संवेदक होता है। Pacifier इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर


इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर तापमान माप साइट

1. मुंह का तापमान जीभ की जड़ के नीचे थर्मोग्राफ जांच रखकर मापा जा सकता है।


2. बगल केंद्र का तापमान बगल केंद्र में प्रारंभिक इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर जांच रखकर मापा जा सकता है।


3. यदि मौखिक गुहा और बगल का परीक्षण नहीं किया जा सकता है, तो शुरू करने के बाद गुदा में इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर जांच डालें, और गहराई दर्ज करें इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर की कुल लंबाई के 1/2 से अधिक नहीं होनी चाहिए।


इस खंड को संपादित करने के फायदे और नुकसान

उच्च सटीकता के रूप में लाभ, त्रुटि आमतौर पर 0.1 ℃ से अधिक नहीं है, रीडिंग और ले जाने के लिए सुविधाजनक है। नुकसान यह है कि माप स्थिरता ग्लास थर्मामीटर की तुलना में थोड़ा बदतर है।


गाइड को फोल्ड करके इस अनुभाग को संपादित करें

उपयोग को मोड़ो

1. थर्मामीटर का उपयोग करने से पहले, थर्मामीटर के सिर को अल्कोहल से कीटाणुरहित किया जाना चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर का कार्यात्मक आरेख


2. स्विच दबाएं, और बजर तुरंत एक बीप ध्वनि बना देगा। डिस्प्ले ए में दिखाया गया है, जिसमें लगभग 2 सेकंड लगते हैं।


3. और फिर डिस्प्ले का तापमान आकृति बी में दिखाए गए अंतिम माप को दिखाता है (यदि अंतिम माप 36.5 ℃ था), अच्छी तरह से 2 सेकंड के लिए। प्रदर्शन तब प्रदर्शित हो सकता है जैसा चित्र सी "℃" प्रतीक चमकती में दिखाया गया है, इंगित करता है कि रहने की स्थिति में एक थर्मामीटर। (जैसे कमरे का तापमान 32 ℃ से अधिक है, थर्मामीटर कमरे के तापमान पर डी के बिना प्रदर्शित होगा, जैसा चित्र "℃" प्रतीक में दिखाया गया है)


4. अपना तापमान लेने के लिए थर्मामीटर का प्रयोग करें। जब तापमान दिखाता है कि तापमान धीरे-धीरे बढ़ता है, "℃" प्रतीक एक ही समय में चमकता है।


5. जब तापमान 0 से कम 16 सेकंड में बढ़ता है, 1 ℃, "℃" प्रतीकों को चमकना बंद करें, उसी समय थर्मामीटर ने लगभग 5 सेकंड के लिए बजर संकेत संकेत जारी किया है, फिर मापने के लिए एक थर्मामीटर, पढ़ सकता है तापमान मूल्य दिखाता है ।


6. थर्मामीटर में स्वचालित शटडाउन का कार्य होता है, जो माप के 10 मिनट के भीतर स्वचालित रूप से बंद हो जाएगा। लेकिन बैटरी जीवन का विस्तार करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे माप के अंत में पावर बटन दबाकर बिजली बंद कर दें।


तह रास्ता

एक इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर को मापने का सही तरीका


तापमान माप के समय, बाहर हवा, और शरीर के विभिन्न हिस्सों के कारण तापमान भिन्न हो सकता है। सटीक तापमान माप डेटा प्राप्त करने के लिए, हमेशा एक निश्चित तापमान माप साइट बनाए रखें। बगल के नीचे, इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर तापमान क्षेत्र के करीब होना चाहिए; जीभ के नीचे, इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर को जीभ के आधार पर मजबूती से डाला जाना चाहिए।


फोल्डिंग सावधानियां

इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर के लिए सावधानियां


1. जब पिछली स्थिति में इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर प्रदर्शित होता है, तो यह इंगित करता है कि बैटरी को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है। बैटरी एजी 3 बटन बैटरी या एसआर 41 रजत ऑक्साइड बैटरी का उपयोग करती है। बैटरी को बदलने पर, ऊपरी बैटरी कवर को हटा दें। स्विच गाइड दबाएं और मोटर कोर को 2.5 मिमी (3.5 मिमी से अधिक नहीं) खींचें। बैटरी को एक छोटे से स्क्रूड्राइवर से निकालें। नई बैटरी लोड करें, पॉजिटिव साइड अप, आंदोलन में प्लग करें, बैटरी कवर को बंद करने के लिए सावधान रहें।


2. इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर को गीले कपड़े से पोंछकर साफ किया जा सकता है। यदि यह निविड़ अंधकार है, तो इसे सीधे पानी में साफ किया जा सकता है। उच्च दबाव गैस, उच्च तापमान वातावरण में मत डालो, corroded लेखों से संपर्क न करें। क्षति के लिए कोई गुणवत्ता वारंटी देयता:


3. काम करने का तापमान: 10 डिग्री सेल्सियस से 40 डिग्री सेल्सियस काम आर्द्रता: 30% 80% आरएच


4. तापमान बचाएं: 1 डिग्री सेल्सियस 60 डिग्री सेल्सियस तक आर्द्रता रखें: 10% 80% आरएच


5. सेवा जीवन: एजी 3 या एसआर 41 बटन बैटरी लगभग 200 घंटे है


6. प्रदर्शन सटीकता: + / - 0.1 डिग्री सेल्सियस (32 डिग्री सेल्सियस 43 डिग्री सेल्सियस सी) या + 0. 2 डिग्री फारेनहाइट


स्थिति को मापने के लिए इस खंड को संपादित करें

बगल मोड़ो

समय: 5-10 मिनट


ऊपर: 37 ℃ के हीटिंग तापमान


बुध के पारा थर्मामीटर का उपयोग करने से पहले 35 ℃ से नीचे। बगल के शीर्ष पर थर्मामीटर के पारा के अंत को रखें (यानी, बगल की गहराई)। 5-10 मिनट मापें; थर्मामीटर निकालने और तापमान डेटा पढ़ने के बाद, थर्मोमीटर को टॉयलेट पेपर के साथ अगली बार या दूसरों के लिए उपयोग के लिए मिटा दें।


पढ़ने का तरीका: थर्मामीटर के अंत को एक हाथ से, पारा कॉलम के अंत से दूर रखें, आंखों के स्तर को थर्मामीटर के साथ रखें, और धीरे-धीरे थर्मामीटर को इसी तापमान को पढ़ने के लिए चालू करें जब मोटी पारा कॉलम से देखा जाता है सामने। पढ़ते समय अपने हाथ से थर्मामीटर के पारा छोर को न छूएं।


अपने कान या माथे मोड़ो

समय: कुछ सेकंड


ताप तापमान: 38 ℃ ऊपर


इसके अलावा, हम आइड्रम के आंतरिक कान थर्मामीटर और माथे के माथे के माथे थर्मामीटर को मापने के लिए इन्फ्रारेड मापन तकनीक का उपयोग करते हैं। थर्मामीटर में बुध क्षति का कारण बन सकता है अगर इसका ग्लास टूट जाता है, और एक नया प्रकार का थर्मामीटर प्लास्टिक से बना होता है और इसका इस्तेमाल बच्चों या छोटे बच्चों में किया जा सकता है। सामान्य तापमान 37 डिग्री सेंटीग्रेड है।


मापने सिद्धांत: गर्मी विस्तार और तरल के ठंड संकुचन


थर्मामीटर विशेषताएं: (1) ऑब्जेक्ट के पढ़ने से बाहर हो सकता है (2) से अधिक (2) पारा युक्त (3) घटाने (4) 0.1 ℃ के मूल्य को विभाजित करना


झुर्रियां: माप के बाद, पारा ग्लास बबल से वापस नहीं किया जा सकता है, ताकि मापा वस्तु पढ़ने से दूर हो।


मुंह मोड़ो

समय: 3-5 मिनट


ताप तापमान: 37.5 ℃ ऊपर


मौखिक तापमान संग्रह रोगी को थर्मामीटर को सही ढंग से और सुरक्षित रूप से मुंह में रखने की क्षमता है। इसका मतलब है कि बच्चों या लोगों को खांसी, कमजोरी या उल्टी के लिए कमजोरी है। (इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर की त्वरित प्रतिक्रिया में कोई समस्या नहीं है, लेकिन एक पारा थर्मामीटर में एक महत्वपूर्ण विषय है, क्योंकि पारा थर्मामीटर को प्रतिक्रिया तापमान के लिए लंबे समय की आवश्यकता होती है) अन्य स्थानों पर ध्यान देना चाहिए, जब रोगी मौखिक थर्मामीटर का उपयोग करने से पहले वहां होता है गर्म या आइस्ड पेय पीना, इसे तापमान माप की अन्य विधि पर विचार करना चाहिए।


तले हुए गुदाशय (गुदा)

समय: 1-3 मिनट


ताप तापमान: 38 ℃ ऊपर


एक स्नेहक का उपयोग रेक्टल तापमान के माप में मदद के लिए किया जाना चाहिए, खासकर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा। यद्यपि रेक्टल तापमान सबसे सटीक है, लेकिन कुछ देशों या संस्कृतियों में इस तरह के व्यवहार पर विचार करना शर्मनाक है। इसके अलावा, अगर थर्मामीटर गलत तरीके से रखा गया है, तो रोगी असहज या दर्दनाक महसूस करेगा। शिशु आमतौर पर रेक्टल तापमान माप का उपयोग करते हैं, लेकिन एक नर्स का उपयोग करना बेहतर होता है।


संपादन को फोल्ड करने के लिए इस खंड का चयन कैसे करें

1. उपस्थिति निरीक्षण।


इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर आमतौर पर साफ और सतह के बिना, छोटे और सुंदर होते हैं।


2. पावर चेक।


एक पर स्विच बटन डालें, देखें कि डिस्प्ले टैग्स और उपयोग के लिए निर्देश पर सहमत हैं, फिर से मिलने के लिए बिजली की आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करें, देखें कि क्या एक ही डिस्प्ले सही टैग है, अगर कई बार परीक्षण चालू और बंद होने के माध्यम से, सही मार्करों ने सभी को दिखाया वही, और अक्षीय तापमान प्रदर्शित लगभग समान है, कि इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर की दोहराव योग्यता अच्छी है। यदि प्रदर्शन असामान्य है (तापमान अंतर बहुत बड़ा है), यह इंगित करता है कि इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर की बैटरी बिजली से बाहर हो गई है, या संपर्क किसी बिंदु पर अच्छा नहीं है।


3. सटीकता की जांच।


स्विच बटन दबाएं, और एलसीडी पर 188.8 अंक है। 1 मिनट के लिए जीभ के नीचे थर्मामीटर रखो। जब मार्क सी चमकती रहती है और एक बीप ध्वनि होती है, तो पढ़ना शरीर का तापमान होता है। यह मौखिक तापमान है। मुंह का तापमान कई बार होना चाहिए, यदि ऐसा नहीं है, तो तालिका में खराब दोहराने योग्यता है, इसे चुना नहीं जा सकता है, और सटीकता जांच करने की आवश्यकता नहीं है। यदि मुंह का तापमान समान है, तो तापमान बगल के नीचे मापा जा सकता है। जब मार्क सी चमकती रहती है और बीप प्रॉम्प्ट ध्वनि होती है, तो प्रदर्शित पठन बगल का तापमान होता है। दोबारा, कुछ और माप लें, और आपकी बांह के नीचे आपका तापमान वही है। आम तौर पर, मौखिक गुहा का तापमान अंडरमार्म की तुलना में लगभग 1 डिग्री अधिक होता है। यदि मौखिक गुहा का तापमान अंडरमार्म की तुलना में बहुत अधिक या बहुत कम है, तो इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर की सटीकता को असंतोषजनक माना जा सकता है।


4. यदि इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर जीभ के नीचे 1 मिनट के लिए रखा जाता है और मार्क सी बाहर निकाला जाता है और फ्लैश जारी रहता है, तो इलेक्ट्रॉनिक थर्मामीटर को दूसरे माप के लिए बिजली स्विच करने से 5 मिनट पहले काटा जाएगा। आम तौर पर, मुंह से तापमान लेने के बाद, प्रदर्शन झिलमिलाहट नहीं होगा। अगर झिलमिलाहट अभी भी अस्थायी है, तो तालिका समस्याग्रस्त होनी चाहिए और इसे नहीं चुना जा सकता है।


5. चाहे यह सामान्य निर्माताओं, मानक प्रकार ii चिकित्सा उपकरणों द्वारा उत्पादित किया गया हो, चाहे वह बिक्री के बाद सेवा हो, चाहे उसके पास फोन पता हो, आदि।