घर > समाचार > उद्योग समाचार > घर चम्मच कैसे चुनें?
News Products
हमसे संपर्क करें
गुआंगज़ौ जेटी इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड कंपनी
तल 2 बिल्डिंग 2, टियांलिंग इंडस्ट्री टाउन, जिआहे स्ट्रीट, बायुन जिला, गुआंगज़ौ, चीन। टेलीः 0086-020-36459972
ईमेल: sanieleung@dor-medex.com
वेबसाइट: EN.dor-medex.comअब संपर्क करें

समाचार

घर चम्मच कैसे चुनें?

  • लेखक:sanie
  • स्रोत:medexpro
  • पर रिलीज:2018-09-19
चम्मच हमारे दैनिक जीवन में एक आवश्यक बर्तन है। प्रत्येक परिवार के पास अपने घर में एक चम्मच होना चाहिए। लेकिन चयन और खरीद की प्रक्रिया में एक छोटा सा चम्मच एक निश्चित ज्ञान है। गलत चम्मच ख़रीदना असुविधा का कारण बन सकता है। तो हम रोजमर्रा की जिंदगी में चम्मच कैसे चुनते हैं?



तरीके / चरणों
चम्मच बनाने के लिए कई प्रकार के चम्मच होते हैं, और कई सामग्रियां भी होती हैं। हालांकि विभिन्न चम्मच के समान कार्य होते हैं, चम्मच सामग्री और चम्मच के प्रकार के अनुसार चुना जाना चाहिए।

एक चुनते समय प्लास्टिक चम्मच, एक सादा चुनें। प्लास्टिक के चम्मच विशेष रासायनिक पदार्थों से बने होते हैं और विभिन्न रंगों में आते हैं। चुनते समय, सादा प्लास्टिक चम्मच बेहतर ढंग से चुनते थे, क्योंकि सादे प्लास्टिक के चम्मच का उपयोग करते समय बहुत अधिक वर्णक का उपयोग नहीं किया जाता था, पेंट को लेने वाली परिस्थिति में नहीं, मानव शरीर को नुकसान कम होता है। प्लास्टिक के चम्मच में लीड और क्रोमियम जैसे भारी धातुओं की सामग्री भी जांचें, और भारी धातुओं के निम्न स्तर वाले लोगों को चुनें।


एक गुणवत्ता लकड़ी के चम्मच चुनें। लकड़ी के चम्मच भी स्कूप्स हैं जो लकड़ी से बने कई परिवार चुनते हैं। लकड़ी के चम्मच का चयन करते समय, चिकनी सतह, नाजुक बनावट और बनावट के साथ एक चम्मच चुनें। ऐसा लकड़ी का चम्मच अच्छी तरह से बनाया जाता है और बेहतर इस्तेमाल होता है।

स्टेनलेस स्टील चम्मच चुनते समय संक्षारण प्रतिरोधी चम्मच चुनें। स्टेनलेस स्टील चम्मच स्टेनलेस स्टील से बना है, स्टेनलेस स्टील चम्मच मुख्य रूप से स्टेनलेस स्टील की गुणवत्ता पर निर्भर करता है। अब आम तौर पर 304 स्टेनलेस स्टील से बना एक चम्मच चुनें, जो खाद्य ग्रेड और सुरक्षित है। इसके अलावा, एक स्टेनलेस स्टील चम्मच चुनते समय, एक चिकनी और मोटी सतह के साथ एक चम्मच चुनें। ऐसे चम्मच उच्च तापमान और संक्षारण के लिए अधिक प्रतिरोधी होते हैं।

एक चीनी मिट्टी के बरतन चम्मच का चयन करते समय, चमकदार और पारदर्शी चम्मच चुनें। चीनी मिट्टी के बरतन चम्मच भी आमतौर पर चम्मच का उपयोग किया जाता है, सुंदर चीनी मिट्टी के बरतन चम्मच लोगों को सौंदर्य की भावना दे सकते हैं। चीनी मिट्टी के बरतन चम्मच चुनते समय, हमें चमकदार और क्रिस्टल स्पष्ट दिखने वाले कुछ चीनी मिट्टी के बरतन चम्मच चुनना चाहिए। बड़े क्रिस्टल घनत्व, उच्च चीनी मिट्टी के बरतन सतह की ताकत और क्रिस्टल महसूस के साथ, इस तरह के चम्मच निकाल दिए जाने पर सही स्थान पर गरम किया जाएगा।

चम्मच चुनने के अलावा, चम्मच का उपयोग करते समय देखने के लिए कुछ चीजें हैं। उदाहरण के लिए, एक बच्चे के चम्मच को विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाना चाहिए, वयस्क के चम्मच के साथ मिश्रित नहीं। मोल्ड लकड़ी के चम्मच को त्याग दिया जाना चाहिए, फिर से इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है; पके हुए प्लास्टिक के चम्मच और बहुत पतले स्टेनलेस स्टील चम्मच का उपयोग नहीं किया जा सकता है, आदि