घर > समाचार > उद्योग समाचार > कुत्ते की बीमारियों का सबसे गंभीर और सबसे आम
समाचार
उद्योग समाचार
नई उत्पाद जारी
उत्पाद समाचार
कंपनी समाचार
संपर्क करें
गुआंगज़ौ जेटी इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड कंपनी
तल 2 बिल्डिंग 2, टियांलिंग इंडस्ट्री टाउन, जिआहे स्ट्रीट, बायुन जिला, गुआंगज़ौ, चीन। टेलीः 0086-020-36459972
ईमेल: sanieleung@dor-medex.com
वेबसाइट: EN.dor-medex.com अभी संपर्क करें

petbrush उपयोगकर्ता पुस्तिका

उपयोगकर्ता गाइड विषयसूची पृष्ठ सं 1। परिचय .....

सभी प्रकार के "स्मार्ट" प्ले के चम्मच जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं?

खुफिया बुद्धि की आज की बड़ी ज्वार में, खुफिया चम्मच एक तरह का फैशन बन गया है, खुफिया ...

आपके पास किस प्रकार का थर्मामीटर है? कौन सा सटीक, सुविधाजनक और सुरक्षित है?

                    थर्मामीटर का प्र...

बुद्धिमान नए पालतू जानवर, फैशन अनुभव

और हमेशा अच्छे शब्दों को खाने में सक्षम होना चाहते हैं, अच्छा मुंह सबसे महत्वपूर्ण ...

लोगों को स्वस्थ खाने और उनके नमक के सेवन को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए एक नए बुद्धिमान चम्मच

  लोगों को स्वस्थ खाने और उनके नमक के सेवन को नियंत्रित करने में मदद करने के लि...

हेयरड्रेसिंग और ब्रशिंग के बारे में एक लेख

हेयरड्रेसिंग और ब्रशिंग के बारे में एक लेख कुत्ता ब्रश पर अधिक लेख देखें कुत्तों क...

सबसे सुविधाजनक पालतू टूथब्रश अब कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए मजबूर नहीं है

हर दिन अपने दांतों को ब्रश करना एक कठिन काम है, न कि घर पर अपने कुत्ते के दांतों को ब...

A perfect "smart measuring" spoon

Oriental qualitative thinking: a spoonful of vinegar for stir-fry, a pinch of salt, a few peppercorns, rarely as precise as western quantitative think...

बच्चे के ठोस भोजन का तापमान बहुत महत्वपूर्ण है

"माँ फिर से कैसे, खुद को फिर से बच्चे को खिलाने की कोशिश की, बहुत बेकार", ठीक बेटा फिर ...

इन्फ्रारेड थर्मामीटर थोक

अवरक्त थर्मामीटर [१] का उपयोग अवरक्त किरण द्वारा शरीर के तापमान को मापने के लिए किय...

समाचार

कुत्ते की बीमारियों का सबसे गंभीर और सबसे आम

sanie medexpro 2018-05-23 13:40:38
कुत्ते की बीमारियों का सबसे गंभीर और सबसे आम



1.: रेबीज वायरल संक्रमण के कारण एक गंभीर संक्रामक बीमारी है, रोग ज़ूनोटिक, क्षति बहुत गंभीर है, लगभग 100% मृत्यु दर, अब तक कोई दवा ठीक नहीं हो सकती है, जंगली कुत्ते को इंजेक्ट करने की टीका ही एकमात्र प्रभावी रोकथाम उपाय है। वर्तमान में, हमारे देश में रेबीज के खिलाफ दो प्रकार की टीका है: रेबीज कोशिकाओं और रेबीज टीका को क्षीणित करती है। रेबीज कमजोर विषैले कोशिकाएं सूखे रोपण को फ्रीज करती हैं, नसबंदी के पानी को कम करने के बाद, कुत्ते के आकार, वर्दी उपकुशल इंजेक्शन 1 मिलीलीटर, टीकाकरण अवधि 1 वर्ष। रेबीज टीका, 4 किलो या उससे कम वजन वाले कुत्तों, प्रत्येक इंजेक्शन 3 मिलीलीटर; कुत्तों के लिए 4 किलो से अधिक वजन, प्रत्येक इंजेक्शन 5 मिलीलीटर है, और टीकाकरण अवधि आधा साल है। इसके अलावा, पांच या छह रोपण का इंजेक्शन रेबीज और अन्य बीमारियों को रोकने के लिए एक अच्छा तरीका है। यद्यपि टीकाकरण के बाद कोई स्पष्ट प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं है, इंजेक्शन का पालन किया जाना चाहिए।

2. Ascariasis: यह एक व्यापक आंतों परजीवी बीमारी है जो पिल्ले और युवा कुत्तों के सामान्य विकास को गंभीर रूप से प्रभावित करती है। इसका उपयोग कान की सूजन को रोकने के लिए किया जा सकता है।

छद्म रेबीज: यह बीमारी वायरस के कारण विभिन्न घरेलू और जंगली जानवरों के कारण होती है, सूअरों की घटनाएं अधिक होती हैं, और कुत्ते संक्रमित होते हैं। कुत्ते संक्रमित मांस, सूअर का मांस, चूहे का मांस, आदि, या कुत्ते के घाव संक्रमण से संक्रमित है। मृत्यु दर उच्च है, लेकिन यह वायरस को बाहर नहीं करता है। घूरना, झुकाव, खरोंच और खरोंच। घाव के आस-पास का क्षेत्र लाल और सूजन है, बीमार कुत्ते के ग्रोन, खाने से इनकार करते हैं, उल्टी, gnaw विदेशी शरीर, pharynx paralyzes, लार, रेबीज लक्षण के समान दिखाई देते हैं और मर जाते हैं। रोकथाम मुख्य बीमारी है: कुत्तों को पिगपेन में प्रवेश करने के लिए मना किया जाता है, और 4 महीने से ऊपर की पिल्लों के खिलाफ छद्म रेबीज टीका लगाने का अच्छा विचार है।

4. कैनाइन पार्वोवायरस रोग: यह बीमारी एक कुत्ते संक्रामक बीमारी है जिसे हाल के वर्षों में मल, मूत्र, लार, आदि द्वारा पाया गया है मुख्य रूप से पिल्लों को नुकसान पहुंचाता है। एंटीटाइटिस प्रकार बीमारी कुत्ते उदास, शरीर के तापमान में वृद्धि, रिफस फ़ीड, उल्टी, दस्त, निर्वहन पतली पेस्ट, पानी के मल और जेट निर्वहन सुगंधित, टमाटर का नमूना जल्द ही निर्जलीकरण के लिए मर जाता है, दिल का प्रकार बीमारी कुत्ते दस्त अति प्रकाश होता है, अक्सर अचानक मर जाता है साँस की तकलीफे। इस बीमारी को आसानी से एंटरटाइटिस, डाइसेंटरी, निमोनिया आदि के रूप में गलत निदान किया जाता है। बीमार कुत्ते की मृत्यु दर 10% से 50% है, बीमार कुत्ते को पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जाता है, और एंटीटॉक्सिन संख्या 1 के इंजेक्शन पर अच्छा प्रभाव पड़ता है बीमारी। कैनिन परवोवायरस टीका या पांच-लिंक टीका इंजेक्शन करके इस बीमारी को रोकने का यह सबसे अच्छा तरीका है।

5. कैनाइन विकार: यह बीमारी वायरस के कारण एक गंभीर संक्रामक बीमारी है, जो मुख्य रूप से 3-12 महीने की पिल्लों को प्रभावित करती है। बीमार कुत्ते ने भूख, उल्टी, थकावट, ठंड, खांसी, उच्च बुखार, फेकिल गंध या खून कम कर दिया है। प्रकाश, आंसू, नाक बहने या पुण्य नाक तरल पदार्थ, ब्रोंकाइटिस या निमोनिया के डर से; भौतिक स्पस्मोस्मिक आंदोलनों, चीखने और दौड़ने, मुंह पर फूमिंग या आवेग, बीमारी के पाठ्यक्रम, या लंबे या छोटे, अक्सर कमजोर पड़ने के कुछ हिस्सों में, कुछ महीनों बाद मृत्यु हो जाती है। यह बीमारी ज्यादातर ठंड अक्टूबर-अप्रैल में होती है, मृत्यु दर उच्च है। इस बीमारी के उपचार को एनालजिन, पेनिसिलिन या मौखिक सल्फोनामाइड्स के इंट्रामस्क्यूलर इंजेक्शन से इंजेक्शन दिया जा सकता है। पीड़ित पिल्लों को टीकाकरण से बीमारी को रोकने का यह सबसे अच्छा तरीका है।

6. कुत्तों की संक्रामक हेपेटाइटिस: यह बीमारी कुत्ते के संक्रामक हेपेटाइटिस वायरस के कारण एक गंभीर सेप्टिक संक्रमण है, जो मुख्य रूप से 1 वर्ष की आयु के पिल्लों को प्रभावित करती है। बीमारी की शुरुआत में, शरीर का तापमान 41 ℃ तक बढ़ गया, थका हुआ और प्यासा पीना, दस्त, खूनी, प्रकाश से डरना, जैसे बैक आर्क। पिल्लों में उच्च मृत्यु दर; वयस्क कुत्ते खतरनाक अवधि से ठीक हो सकते हैं। यह रोग विटामिन बी, विटामिन सी उपचार, संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के इंजेक्शन, यकृत यकृत को यकृत की रक्षा करने के लिए बहुत खुश है।7. कुत्ते तपेदिक: तीन प्रकार के तपेदिक: मानव, बोवाइन और एवियन। कुत्ते टीबी मानव या बोवाइन टीबी बैक्टीरिया के कारण होता है। पिल्ले विकसित करना आसान है और मनुष्यों के लिए खतरनाक हो सकता है। खुले टीबी वाले कुत्तों को संक्रमण फैलाने से बचने के लिए गले लगाया जाना चाहिए और गहरा दफनाया जाना चाहिए।

8. मेजर मेनिंगजाइटिस: यह रोग मेनिनजाइटिस के कारण होता है। बीमार कुत्ते की पारदर्शी मांसपेशी कठोरता या आवेग। बीमार कुत्ते के लिए कोई इलाज मूल्य नहीं है।

9. कैनाइन एन्सेफलाइटिस: तंत्रिका कोशिकाओं के विनाश, या कैनाइन डिस्टेंपर वायरस, या इंट्रेसब्रब्रल आक्रमण, या अन्य वायरल संक्रमण से होने वाली विभिन्न ईटियोलॉजी के कारण घाव। मुख्य लक्षण उच्च बुखार, उल्टी, उनींदापन, कठोर गर्दन, आवेग, भ्रम, और श्वसन विफलता से मृत्यु हैं। लक्षण उपचार के प्रारंभिक शुरुआत; गंभीर मामलों को खींचा और दफनाया जाना चाहिए।

10. निमोनिया: एक कुत्ता उदास, गरीब भूख, xi पीने के पानी से प्यार करने के लिए झूठ बोलता है, 39.5 40 ℃ तापमान। निमोनिया के स्पष्ट संकेत हैं। रोग को एनाल्जेसिक और हाइपोथर्मिया से इंजेक्शन दिया जा सकता है, और पेनिसिलिन या मौखिक एरिथ्रोमाइसिन की मांसपेशी इंजेक्शन भी अच्छी है।

11. कुत्ते मोल्ड निमोनिया: इस बीमारी का फंगल संक्रमण, संक्रमित व्यक्ति भी। फंगल निमोनिया के लक्षण: खांसी, डिस्पने, ascites, दस्त, गंभीर निर्जलीकरण, आदि

12. डॉग फ्लू: बीमारी बारिश, ठंड, थकान और कुपोषण के कारण होती है। बीमार कुत्ता एनोरेक्सिक, उच्च बुखार, आँसू, खांसी, सांस लेने और पल्स तेज होता है, आत्मा उदास होती है और इसी तरह।

सम्बंधित खबर:

पालतू कुत्तों के सामान्य प्रकार